28 C
Lucknow
Thursday, June 20, 2024

ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि बंगाल में अकेले ही चुनाव लड़ेगी टीएमसी, 42 उम्मीदवारों की सूची जारी

जरूर पढ़े

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि टीएमसी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल के लिए अपने सभी 42 उम्मीदवारों की सूची आज जारी की है। ममता बनर्जी ने यह ऐलान कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से किया है।

उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए ममता ने अभिषेक बनर्जी को फोन किया। इस साल की उम्मीदवार सूची में कई आश्चर्य हैं। अब तक चुनाव की घोषणा के दिन या अगले दिन तृणमूल नेता कालीघाट स्थित तृणमूल कार्यालय से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते थे लेकिन इस बार एक अपवाद है। अभूतपूर्व तरीके से ममता ने ब्रिगेड रैली के मंच से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

तृणमूल ने राज्य के सभी 42 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इससे एक बात तो तय है कि अब राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। राज्य में तृणमूल अकेले चुनाव लड़ने जा रही है।

तृणमूल ने कूच बिहार (एससी)- जगदीश सी बसुनिया, अलीपुरद्वार (एसटी)- प्रकाश चिक बड़ाईक, जलपाईगुड़ी (एससी)- निर्मल चौधरी रॉय, दार्जिलिंग- गोपाल लामा, रायगंज- कृष्णा कल्याणी, बालुरघाट- बिप्लब मित्रा, मालदा- उत्तर प्रसून बनजम, मालदा दक्षिण- शाहनवाज अली रैहान, जंगीपुर- खलीलुर्रहमान, बरहामपुर- युसूफ पठान, मुर्शिदाबाद- अबू ताहेर खान, कृष्णानगर- महुआ मोइत्रा, रानाघाट (एससी)- मुकुट मणि अधिकारी, बोंगांव- विश्वजीत दास, बैरकपुर- पार्थ भौमिक, दम दम- प्रोफेसर सौगत रॉय, बारासात- काकोली घोष दस्तीदार, जॉयनगर (एससी)- प्रतिमा मंडल, मथुरापुर (एससी)- बापी हलदर, डायमंड हार्बर- अभिषेक बनर्जी, जादवपुर- सायोनी घोष, कोलकाता- दक्षिण माला रॉय, कोलकाता उत्तर- सुदीप बंधोपाध्याय, हावड़ा- प्रसून बनर्जी, उलूबेरिया- सजदा अहमद, सेरामपुर- कल्याण बनर्जी, हुगली- रचना बनर्जी, आरामबाग (एससी)- मिताली बाग, तमलुक- देबांगशु भट्टाचार्य, कंठी- उत्तम बारिक, घाटल- दीपक अधिकारी (देव), झारग्राम (एसटी)- कालीपाड़ा सोरेन, मेदिनीपुर- जून मालिया, पुरुलिया- शांतिराम महतो, बांकुरा- अरूप चक्रवर्ती, बिष्णुपुर (एससी)- सुजाता मंडल, बर्धमान पुरबा (एससी)- डॉ शर्मिला सरकार, बर्धमान दुर्गापुर- कीर्ति आजाद, आसनसोल- शत्रुघन सिन्हा, बोलपुर (एससी)- असित कुमार मल तथा बीरभूम -शताब्दी रॉय को उम्मीदवार बनाया है।

ममता बनर्जी ने कोलकाता के प्रसिद्ध ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। ब्रिटिश औपनिवेशिक काल के दौरान परेड मैदान के रूप में स्थापित इस ऐतिहासिक मैदान पर तृणमूल कांग्रेस की विशाल रैली इसलिए भी महत्व रखती है, क्योंकि यह जनवरी 2019 में सभा के बाद से इस मैदान पर इतने बड़े पैमाने पर पार्टी की पहली रैली है। 2019 में हुई सभा में 19 विपक्षी दलों के नेता एकजुटता दिखाते हुए एक साथ आए थे।

जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन होने के बावजूद 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की सीटों की संख्या 34 से गिरकर 22 रह गई थी जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य में 18 सीटें हासिल की थीं।

पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

spot_imgspot_img

जुड़े रहें
जुड़े रहें

16,985FansLike
2,345FollowersFollow
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Lucknow
haze
28 ° C
28 °
28 °
83 %
3.6kmh
75 %
Thu
44 °
Fri
44 °
Sat
45 °
Sun
45 °
Mon
42 °
- Advertisement -spot_imgspot_img
ताज़ा खबर

जिलाधिकारी ने की अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सम्बन्ध में बैठक

हरदोई। विवेकानंद सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के सम्बन्ध...

Newsletter Signup

To be updated with all the Latest news, Breaking News and All your States News

इस तरह के और लेख

- Advertisement -spot_img