19 C
Lucknow
Monday, December 4, 2023

हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में तहसील गेट पर वकीलों का धरना

जरूर पढ़े

उतरौला (बलरामपुर)। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुई लाठीचार्ज के विरोध में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर अधिवक्ता संघ उतरौला ने तहसील उतरौला में धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और राज्यपाल को सम्बोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी उतरौला अवधेश कुमार को सौंपा।

सोमवार को अधिवक्ता संघ उतरौला ने तहसील उतरौला में हापुड़ घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। धरना को सम्बोधित करते हुये अधिवक्ता संघ अध्यक्ष वीरेंद्र सिन्हा ने कहा कि पुलिस द्वारा हापुड़ में अधिवक्ताओं के ऊपर की गयी लाठीचार्ज कार्रवाई को वकीलों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

बैठक को संबोधित करते हुए अमित श्रीवास्तव ने दोषी के विरुद्ध कार्यवाही न करना सरकार का तानाशाही रवैया है जो गलत है, अधिवक्ता इसे कतई स्वीकार नही करेगा। युवा अधिवक्ता लालजी मिश्र ने कहा कि पुलिस का रवैया तानाशाही पूर्ण हैं।

बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी उतरौला को सौंपा। ज्ञापन में हापुड़ के डीएम व एसपी के स्थानांतरण, अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज में दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाय, वकीलों पर दर्ज फर्जी एफआईआर को स्पंज किया जाय। घायलों अधिवक्ताओ को इलाज व उचित मुआवजा दिया जाए तथा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।

इस अवसर पर अखिलेश सिंह, राम सुंदर यादव, रमाशंकर मौर्य, प्रहलाद यादव, महेंद्र पांडेय, अब्दुल मोईद सिद्दीकी, आदित्य श्रीवास्तव, रवि गुप्ता, रवि मिश्रा आलोक गुप्ता, प्रवीण कुमार, बृजेश वर्मा, जयकरण भारती, सी0बी0 माथुर, शादाब अहमद सहित तमाम अधिवक्तामौजूद रहे।

पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

spot_imgspot_img

जुड़े रहें
जुड़े रहें

16,985FansLike
2,345FollowersFollow
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Lucknow
broken clouds
19 ° C
19 °
19 °
77 %
4.1kmh
75 %
Mon
21 °
Tue
26 °
Wed
27 °
Thu
28 °
Fri
27 °
- Advertisement -spot_imgspot_img
ताज़ा खबर

तीन राज्यों में हार पर राहुल गांधी ने कहा, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी

नई दिल्ली। चुनावी नतीजों में कांग्रेस पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। राजस्थान में अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ में...

Newsletter Signup

To be updated with all the Latest news, Breaking News and All your States News

इस तरह के और लेख

- Advertisement -spot_img